Noida School Bomb Threat: नोएडा के इतने स्कूलों को मिली बम की धमकी, खाली कराए क्लासरूम, मेल में लिखीं ये बातें

भूपेंद्र चौधरी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

School Bomb Threats : राजधानी दिल्ली और नोएडा के 50 से अधिक स्कूलों में बमों की मिली धमकी ने बुधवार (1 मई) को सनसनी मचा दी. इसके फौरन बाद एहतियाति तौर पर स्कूल प्रशासन ने माता-पिता और गार्जियन को मैसेज किए और स्कूल को खाली करा लिया गया. इस दौरान गार्जियन अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित भी दिखे. बच्चों के चेहर पर भी डर देखा जा सकता था. स्कूलों द्वारा स्थानीय पुलिस को सूचना दी गई तो वही एहतियातन स्कूलों से बच्चो को वापस घर भेज दिया गया.

मेल में लिखीं थी ये बातें 

बता दें कि बुधवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा के डीपीएस स्कूल समेत और कई स्कूलों को धमकी भरे ई मेल आए, जिसमें लिखा था कि स्कूलों को बम से उड़ा दिया जाएगा. इसकी सूचना सुबह-सुबह स्कूल प्रशासन द्वारा स्थानीय पुलिस को दी गई. जिसके बाद नोएडा पुलिस की टीम आला अधिकारी स्कूल में आनन फानन में पहुंच गए. बम दस्ते को बुलाया गया और पूरे स्कूल की जांच शुरू की गई. दूसरी ओर स्कूल प्रशासन द्वारा एहतियातन स्कूल की छुट्टी करनी पड़ी. बच्चों को वापस घर भेजना पड़ा. 

इन स्कूलों के मिली धमकी

जिन स्कूलों कों मेल किया गया है, उसमें द्वारका का DPS, मयूर विहार का मदर मैरी और नई दिल्ली के संस्कृति स्कूल के अलावा नोएडा का डीपीएस जैसा हाई प्रोफाइल स्कूल भी शामिल हैं.  वहीं बम की खबरें मिलने के बाद भारी संख्या में पैरेंट्स भी स्कूल पर जमा हो गए जो अपने बच्चों को वापस घर लेकर चले गए. नोएडा सेक्टर 30 स्तिथ डीपीएस स्कूल सेक्टर 122 स्तिथ डीपीएस स्कूल और ग्रेटर नोएडा के डीपीएस स्कूल पहुंची  पुलिस ने स्कूल पूरी तरह खाली करवा लिया गया. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस ने दी ये जानकारी

वहीं इस मामले में ज्यादा जानकरी देते हुए डीसीपी नोएडा विद्या सागर मिश्रा ने  बताया कि, 'नोएडा डीपीएस प्रशासन द्वारा सूचना दिया गया था कि ई मेल में कुछ आपत्तिजनक सूचनाएं हैं. इस सूचना के आधार पर पुलिस की पूरी स्कूल पहुंच गयी थी. आलाधिकारी भी मौके पर हैं. एहतियातन स्कूल से बच्चों को वापस भेज खाली करवा लिया गया है. अभी तक के तलाशी में हमें कोई आपत्तिजनक चीज स्कूल से नही मिली है. 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT