यूपी पुलिस भर्ती एग्जाम के एडमिट कार्ड पर था सनी लियोनी का फोटो, अब पूरा मामला सामने आ गया

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

वायरल एडमिट कार्ड का फोटो
UP Police Constable Recruitment
social share
google news

UP Police Constable Recruitment: आज यानी रविवार के दिन उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती की दूसरे दिन की परीक्षा आयोजित की जा रही है. इससे पहले बीते शनिवार के दिन भी परीक्षा आयोजित की गई थी. परीक्षा के दौरान कई मुन्नाभाई बन रहे नकलचियों को पुलिस ने दबोचा है. इसी बीच यूपी सिपाही भर्ती के एक एडमिट कार्ड का फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

दरअसल इस एडमिट कार्ड पर जो फोटो लगा हुआ है, वह सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. ये फोटो किसी छात्र या छात्रा का नहीं बल्कि बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी का है. जैसे ही इस एडमिट कार्ड की फोटो सामने आई, ये फौरन ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसको लेकर तरह-तरह की कमेंट बाजी होने लगी. 

अब ये पता चला

बता दें कि अब इस पूरे मामले पर उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड की तरफ से बयान सामने आ गया है. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड ने इस एडमिट कार्ड को भर्जी एडमिट कार्ड बताया है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

भर्ती बोर्ड का कहना है कि कुछ अभ्यर्थियों के द्वारा जब फॉर्म भरा गया तो उनके एडमिट कार्ड जारी होने के दौरान गलत फोटो अपलोड हुई थी. इसकी शिकायत जैसे ही भर्ती बोर्ड को मिली थी, तभी उन एडमिट कार्ड को छांटकर फोटो को Section Blank Upload कर दिया गया था.  

बोर्ड की तरफ से कहा गया है कि ऐसे छात्र-छात्राओं को ये भी निर्देश दिए गए थे कि जिसकी भी एडमिट कार्ड पर गलत फोटो लग गई है, वह अपनी फोटो और आधार कार्ड लेकर ही परीक्षा केंद्रों पर जाए.

ADVERTISEMENT

शरारती तत्व करते हैं ऐसे फोटो अपलोड

पुलिस भर्ती बोर्ड की तरफ से बताया गया है कि जब छात्र ऑनलाइन फॉर्म भरते हैं तो कई बार साइबर कैफे में बैठे लोग एडिट ऑप्शन पर जाकर इस तरह के फोटो अपलोड कर देते हैं. शरारती तत्वों द्वारा ऐसी हरकत की जाती है. इसके बाद ये फोटो वायरल कर दिए जाते हैं. बोर्ड की तरफ से कहा गया है कि अभी जो भी एडमिट कार्ड का फोटो वायरल हो रहा है, वह पूरी तरह से फर्जी है.

बिहार तक से परीक्षा देने आ रहे छात्र

बता दें कि योगी सरकार ने 60 हजार से अधिक पदों पर पुलिस भर्तियां निकाली हैं. इन भर्तियों के लिए लाखों छात्र-छात्राओं ने आवेदन किया है. सिर्फ उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि बिहार, दिल्ली समेत कई राज्यों से छात्र यूपी पुलिस भर्ती की परीक्षा देने यूपी आए हैं. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में परीक्षा केंद्र बनाएं गए हैं.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT