AMU के इन 2 छात्रों की यूपी एटीएस को है तलाश, इनाम भी घोषित, वजह जान हैरान रह जाएंगे

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Lucknow News: उत्तर प्रदेश एटीएस ने आईएसआईएस मॉड्यूल के साथ जुड़कर काम करने वाले अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के 2 छात्रों पर इनाम घोषित कर दिया है. यूपी एटीएस को इन दोनों छात्रों की तलाश है. बता दें कि एएमयू के इन दोनों छात्रों पर एटीएस ने गंभीर आरोप लगाया है. एटीएस के मुताबिक, ये दोनों छात्र आईएसआईएस मॉड्यूल के साथ जुड़े हुए हैं और ये दोनों युवाओं को बरगलाने का काम कर रहे हैं. 

मिली जानकारी के मुताबिक, इन दोनों छात्रों का नाम फैजान अख्तर और अब्दुल समद है. एटीएस ने इन दोनों के ऊपर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है. बता दें कि यूपी एटीएस की नजर इस समय अलीगढ़ पर है. एटीएस अलीगढ़ के आईएसआईएस मॉड्यल पर शिकंजा कसने की कोशिश कर रही है. इसको लेकर बीते 3 नवंबर को यूपी एटीएस ने केस भी दर्ज किया था.

युवाओं को जिहाद के लिए तैयार कर रहे थे AMU के ये छात्र

मिली जानकारी के मुताबिक, इन दोनों छात्रों पर एटीएस ने जो आरोप लगाए हैं, वह काफी गंभीर है. आरोप है कि ये दोनों छात्र सोशल मीडिया पर आतंकी प्रोपगेंडा फैलाने का काम कर रहे थे. आरोप है कि ये दोनों छात्र राष्ट्र विरोधी कंटेंट को युवाओं में फैलाते थे और उन्हें देश के खिलाफ भड़काते थे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

आरोप है कि ये छात्र युवाओं को जिहाद के लिए तैयार कर रहे थे. इसी के साथ-साथ ये दोनों आतंकी अबू बकर अल बगदादी के वीडियो दिखाकर युवाओं को मुजाहिद बनाने के एजेंडे पर काम कर रहे थे. 

शरिया कानून लागू करना था मकसद

मिली जानकारी के मुताबिक, AMU के इन छात्रों के ऊपर आरोप है कि ये आईएसआईएस मॉड्यूल के साथ मिलकर युवाओं को देश में शरिया कानून लागू करवाने के लिए भड़का रहे थे. इनका लक्ष्य देश में शरिया कानून लागू करना था. फिलहाल अब एटीएस को इन छात्रों की तलाश है.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT