‘हाउस टैक्स हाफ, वॉटर टैक्स माफ’, इस नारे के साथ यूपी निकाय चुनाव में AAP की एंट्री

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP Nikay Chunav 2023:  आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश के नगर निकाय चुनाव में ‘हाउस टैक्स हाफ और वाटर टैक्स माफ’ के नारे के साथ मैदान में उतरेगी. ‘‘आप’’ यूपी के 17 नगर निगमों और 763 नगर निकायों में पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी. चुनावी तैयारियों में तेजी लाने के लिए पार्टी ने 763 नगर निकायों के लिए प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है. साथ ही वार्ड, मेयर और चेयरमैन स्तर पर प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. अभी तक वार्ड व चेयरमैन के 270 प्रत्याशियों के नाम लगभग तय हो गए हैं.

यूपी निकाय चुनाव में AAP की एंट्री

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के नगर निकाय में आरक्षण में लंबे विवाद के बाद सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव कराने की अनुमति दे दी है. अब उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के लिए आरक्षण की प्रक्रिया पूरी हो गई है. सीटों के आरक्षण भी घोषित हो गए हैं. लोगों से आपत्तियां मांगने की तिथि भी पूरी हो चुकी है. अब यह लगभग तय हो चुका है कि जल्द ही उत्तर प्रदेश में नगर निकाय के चुनाव की घोषणा होगी. उत्तर प्रदेश के अंदर आम आदमी पार्टी 763 नगर निकायों में मजबूती से चुनाव लड़ेगी.

763 सीटों पर AAP उतारेगी उम्मीदवार

उत्तर प्रदेश में 17 नगर निगम हैं इन नगर निगमों में भी “आप” मजबूती से चुनाव लड़ेगी.763 नगर निकायों के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने प्रभारी घोषित कर दिए हैं. आप नेता संजय सिंह ने बताया कि नगर निकाय चुनाव में वार्ड, मेयर और चेयरमैन के पद के प्रत्याशियों के लिए चयन की प्रक्रिया भी आरंभ कर दी गई है. उत्तर प्रदेश की “आप” संगठन की तरफ से अभी तक वार्ड के स्तर पर और चेयरमैन के चुनाव के लिए लगभग 270 नाम प्रस्तावित किए हैं. उन्होंने कहा कि अब जब भी उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव की घोषणा होगी तो “हाउस टैक्स हाफ – वॉटर टैक्स माफ” नारों के साथ आम आदमी पार्टी पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

ये भी पढें –  क्या फिर टलेंगे UP निकाय चुनाव? इलाहाबाद HC ने ओबीसी आयोग की रिपोर्ट तलब की

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT