'बाप-दादाओं की जमीन बेचकर लड़ेंगे' सपा से टिकट मिलने पर मुख्तार के भाई अफजाल ने ये सब कहा

विनय कुमार सिंह

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Afzal Ansari News: समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश से 11 और उम्मीदवारों की घोषणा की. प्रत्याशियों की सूची में माफिया मुख्तार अंसारी के भाई और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सांसद अफजाल अंसारी का नाम भी शामिल है. इस बीच अफजाल अंसारी ने कई विफोटक बयान दिए हैं. अंसारी ने आगामी लोकसभा चुनाव में अपनी जीत का दावा करते हुए सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा है. बता दें कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में अफजाल अंसारी ने गाजीपुर से जीत हासिल की थी. 

'मुझे सरकारी मशीनरी जरिए लूट लिया गया'

बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल ने कहा, "इस बार भी हम जीतेंगे और इतिहास रचेंगे. मुझे सरकारी मशीनरी जरिए लूट लिया गया है. इस बार चुनाव लड़ने के लिए बाप-दादाओं की जमीन बेचकर चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे. यहां मोदी फैक्टर नहीं चलेगा."

 

 

गरीब जनता मेरा साथ देगी: अंसारी

अफजाल का कहना था कि यहां गरीब जनता मेरा साथ देगी. उन्होंने कहा, राम मंदिर सबके आस्था का प्रतीक हैं. राम पर कोई विवाद नहीं है, लेकिन राम के नाम का फायदा उनको (बीजेपी) नहीं मिलेगा. 

बता दें कि कोर्ट के एक फैसले में सजा मिलने के बाद अफजाल अंसारी की लोकसभा सदस्यता चली गई थी. मगर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उनकी लोकसभा सदस्यता बहाल कर दी गई थी. पिछले कुछ दिनों से इस बात का अंदाजा लगी रहा था कि अफजाल अंसारी बीएसपी छोड़ सपा में आ सकते हैं और उन्हें गाजीपुर से टिकट मिल सकता है. अब सपा ने गाजीपुर से अफजाल अंसारी को मैदान में उतारने का ऐलान कर दिया है.

 

 

मालूम हो कि सपा ने यह सूची ऐसे समय जारी की है जब उसे आगामी राज्यसभा चुनाव के लिये पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) वर्गों के उम्मीदवारों को टिकट नहीं देने पर पार्टी नेताओं और गठबंधन के सहयोगी दलों की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सपा उम्मीदवारों की सूची में शामिल अन्य प्रत्याशियों में हरेंद्र मलिक (मुजफ्फरनगर), नीरज मौर्य (आंवला), राजेश कश्यप (शाहजहांपुर-सुरक्षित), ऊषा वर्मा (हरदोई- सुरक्षित), आर के चौधरी (मोहनलालगंज- सुरक्षित), एसपी सिंह पटेल (प्रतापगढ़), रमेश गौतम (बहराइच -सुरक्षित), श्रेया वर्मा (गोंडा), वीरेंद्र सिंह (चंदौली) और रामपाल राजवंशी (मिश्रिख - सुरक्षित) हैं.

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT