मेरठ: दारोगा के सीने में गोली मारने वाला विनय एनकाउंटर में ढेर, ये खतरनाक बदमाश था कौन?

उस्मान चौधरी

ADVERTISEMENT

मेरठ एनकाउंटj
Meerut
social share
google news

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में पुलिस मुठभेड़ में बदमाश ढेर हो गया है. दरअसल इस बदमाश ने पिछले दिनों दारोगा को सीने में गोली मारी थी, जिसके बाद से पुलिस को इसकी तलाश थी. पुलिस ने दो बदमाशों को अरेस्ट भी कर लिया था. बताया जा रहा है कि हथियार की बरामदगी के लिए जब पुलिस बदमाशों को घटना स्थल पर लेकर गई तो दारोगा को गोली मारने वाले बदमाश ने हथियार लेकर पुलिस पर ही फायर कर दिया. इस दौरान दोनों तरफ से गोलियां चलने लगी. तभी पुलिस की गोली बदमाश को जाकर लग गई और वह घायल हो गया. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इस दौरान एक सिपाही भी घायल हुआ है.

मौके के फायदा उठाकर दूसरा बदमाश भी भाग निकला है. अब पुलिस उसको भी खोज रही है. सिपाही को भी इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. इस मामले के बाद एक बार भी मेरठ पुलिस चर्चाओं में आ गई है.   

पुलिस से पहले भी हो चुकी थी इसकी मुठभेड़


मिली जानकारी के मुताबिक, 23 जनवरी की रात कंकरखेड़ा थाने से एक शादी समारोह में आए शख्स से उसकी कार गन पॉइंट पर लूट ली गई थी. कार में जीपीएस लगा हुआ था. पुलिस ने उसकी मदद से बदमाशों का पीछा करना शुरू कर दिया था. काफी पीछा करने के बाद पुलिस ने जब गाड़ी को रोका तो बदमाशों ने सीधा पुलिस पर फायर कर दिया. दोनों तरफ से फायरिंग हुई. मगर इसी बीच एक गोली दारोगा मुनेश कुमार के सीने में जा लगी. मौके का फायदा उठाकर दोनों बदमाश फरार हो गए. राहत की बात ये है कि दारोगा की हालत अब खतरे से बाहर है. तभी से पुलिस इन दोनों बदमाशों को खोज रही थी. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT


इन दोनों बदमाशों को पुलिस ने अरेस्ट भी जल्द कर लिया था. सख्त पूछताछ के बाद दोनों ने अपना जुर्म भी मान लिया था, जिसके बाद पुलिस दोनों को घटना स्थल पर लेकर गई थी. पुलिस चाहती थी कि बदमाशों के हथियार भी बरामद हो जाए. मगर मौके का फायदा उठाकर इसी दौरान ही बदमाशों ने पुलिस पर फिर फायरिंग कर दी. 

फिर चली गोलियां

मिली जानकारी के मुताबिक,  शनिवार को पुलिस दोनों बदमाशों को लेकर घटनास्थल पर पहुंची, जहां पर उन्होंने दारोगा को गोली मारी थी. इसी बीच वहां से बदमाशों ने हथियार उठाया और पुलिस पर गोली चला दी, जिसमें एक सिपाही गोली लगने से घायल हो गया. फिर एक बार दोनों तरफ से गोलियां चलने लगी. मगर इस बार बदमाश विनय को गोली लग गई और वह घायल हो गया. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. मगर उसका साथी बदमाश फिर भागने में कामयाब रहा. अब पुलिस उसको भी खोज रही है. बता दें कि विनय के ऊपर 25 हजार का इनाम था.

ADVERTISEMENT

पुलिस ने क्या बताया

इस पूरे मामले पर मेरठ के एसएसपी रोहित सिंह ने बताया, तीन लोगों के द्वारा गाड़ी को लूट गया था. गाड़ी में जीपीएस लगा हुआ था. जीपीएस के आधार पर गाड़ी को चारों तरफ से घेर लिया गया था. तभी बदमाशों ने पुलिस पर फायर कर दिया, जिसमें चौकी इंचार्ज के सीने में गोली लग गई. सीसीटीवी फुटेज में हमने बदमाशों की पहचान कर ली. इसमें विनय भी था, जिसपर 25 हजार का इनाम था. 

एसएसपी ने आगे बताया कि, ये तीनों आगरा भागने की फिराक में थे. मगर पुलिस ने तीनों को अरेस्ट कर लिया. 
हथियार बरामद करने के लिए पुलिस दो बदमाशों को घटनास्थल पर ले गई. वहां पर पहुंचने के बाद विनय वर्मा ने अपना हाथ छुड़ाकर हथियार उठाया और पुलिस की तरफ फायर कर दिया. मगर मुठभेड़ में उसको गोली लग गई और इलाज के दौरान मौत हो गई. 

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT