किसानों के भारत बंद ऐलान के बाद नोएडा पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी, देखें रूट डायवर्जन

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Bharat Bandh Traffic Advisory: संयुक्त किसान मोर्चा और ट्रेड यूनियन ने शुक्रवार को भारत बंद का आह्वान किया है. इसके चलते नोएडा पुलिस एक बार फिर अलर्ट हो गई है. पुलिस ने सुबह से ही ग्रेटर नोएडा और नोएडा से दिल्ली सीमा पर लगने वाले सभी बॉर्डरों पर बैरियर लगाकर चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है. ऐसे में नोएडा और दिल्ली को जोड़ने वाले मार्गों पर एक बार फिर भीषण जाम लग सकता है. नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने इसके लिए एडवाइजरी भी जारी की है.

पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे दिल्ली जाने के लिए ज्यादा से ज्यादा मेट्रो का उपयोग करें. इसके साथ ही ट्रैफिक पुलिस ने यमुना एक्सप्रेसवे से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे होकर दिल्ली जाने वाले और सिरसा से परीचौक होकर सूरजपुर जाने वाले मार्ग पर सभी प्रकार के मालवाहक वाहनों की एंट्री को बैन कर दिया है. पुलिस ने मालवाहकों के लिए ट्रैफिक डायवर्जन भी किया है.

 

 

मालवाहक इन वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग कर गन्तव्य की ओर जा सकते हैं:
 
1. 130 मीटर रोड से डिपो गोलचक्कर होकर परीचौक की ओर जाने वाले वाहन सुपरटेक गोलचक्कर से होंडा सीएल चौक से पी-03 गोलचक्कर, आईएफएस विला गोलचक्कर होकर गन्तव्य को जा सकेंगे.

2. सूरजपुर से परीचौक की ओर जाने वाले वाहन एलजी गोलचक्कर से नॉलेज पार्क होकर एक्सपोमार्ट गोलचक्कर से गन्तव्य को जा सकेंगे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

3. नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे से परीचौक होकर जाने वाले वाहन हिंडन कट/गलगोटिया कट से नॉलेज पार्क/एक्सपोमार्ट गोलचक्कर से गन्तव्य को जा सकेंगे.

4. कासना से परीचौक होकर सूरजपुर की ओर जाने वाले वाहन होण्डा सीएल चौक से सुपरटेक गोलचक्कर होकर 130 मीटर रोड से होते हुए गन्तव्य को जा  सकेंगे.

ADVERTISEMENT

5. चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन सैक्टर 14ए फ्लाईओवर से गोलचक्कर चौक सैक्टर 15 होकर संदीप पेपर मिल चौक, झुंडपुरा चौक से गन्तव्य को जा सकेंगे.
 
6. डीएनडी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन फिल्मसिटी फ्लाईओवर से सैक्टर 18 होकर एलीवेटेड का प्रयोग कर गन्तव्य को जा सकेंगे.

7. कालिंदी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन महामाया फ्लाईओवर से सैक्टर 37 होकर गन्तव्य को जा  सकेंगे.

ADVERTISEMENT

8. यमुना एक्सप्रेसवे का प्रयोग कर दिल्ली जाने वाला यातायात जेवर टोल से खुर्जा की ओर उतरकर जहांगीरपुर होकर गन्तव्य को जा सकेगा.

9. पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से उतरकर सिरसा, परीचौक होकर दिल्ली जाने वाला यातायात सिरसा पर न उतरकर दादरी, डासना होकर गन्तव्य को जा सकेगा.

10. आपातकालीन वाहनों को डायवर्जन के दौरान सुरक्षित गन्तव्य की ओर भेजा जाएगा.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT