मुख्तार अंसारी के घर जाएंगे अखिलेश यादव, लोकसभा चुनाव के बीच अहम है सपा प्रमुख का गाजीपुर दौरा

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Mukhtar Ansari, Akhilesh Yadav, Congress
Mukhtar Ansari, Akhilesh Yadav, Congress
social share
google news

Uttar Pradesh News : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव,आज मुख्तार अंसारी के परिवार से मिलने गाजीपुर जाएंगे. जानकारी के मुताबिक वो रविवार को दोहपर करीब 1 बजे हेलीकॉप्टर से गाजीपुर पहुंचकर मुख्तार अंसारी को श्रद्धांजलि देंगे. अखिलेश पहले लखनऊ से वाराणसी जाएंगे और फिर वहां से गाजीपुर के लिए रवाना होंगे. 

मुख्तार के घर जाएंगे अखिलेश

वहीं अखिलेश के आगमन को लेकर गाजीपुर एसपी ओमवीर सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि, 'पूर्व सीएम अखिलेश यादव के गाजीपुर आगमन का कार्यक्रम आया है. इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. उनके कार्यक्रमों के दौरान सुरक्षा की पूरी व्यवस्था रहेगी. उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम जेड प्लस सिक्योरिटी से लैस हैं. ऐसे में जिला पुलिस की ओर से पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं. प्रोटोकॉल के अनुसार, वह जिन स्थलों पर जाएंगे, वहां उचित सुरक्षा की व्यवस्था की गई है.'

सपा के उम्मीदवार हैं अफजाल

बता दें कि मुख्तार के बड़े भाई अफजाल अंसारी को समाजवादी पार्टी ने गाजीपुर से अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं इससे पहले समाजवादी पार्टी की तरफ से धर्मेंद्र यादव मुख्तार अंसारी के घर पहुंचे थे और परिवार से मुलाकात भी की थी. वहीं अब अखिलेश यादव गाजीपुर पर जा रहे हैं. बता दें कि मुख्तार अंसारी की मौत के बाद AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी मुख्तार अंसारी के घर गाजीपुर गए थे. इस दौरान ओवैसी ने अंसारी परिवार के सदस्यों से मुलाकात की थी. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के पहले अखिलेश यादव गाजीपुर में मुख्तार के घर जाना कई मायनों में अहम माना जा रहा है. मुस्लिम और यादव समीकरण को बरकरार रखने के लिए अखिलेश यादव अपनी पूरी जुगत लगा रहे हैं. मुस्लिम वोट बैंक को साधने के लिए इन दिनों वे हर प्रकार का प्रयास कर रहे हैं. गाजीपुर दौरे को इसी नजरिए से देखा जा रहा है.

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT