IAS दुर्गा शक्ति नागपाल-SP अंकुर ने 2023 में खूब कसी माफियाओं पर नकेल, मुख्तार अंसारी भी परेशान

सिद्धार्थ गुप्ता

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Banda News: दबंग और हमेशा सुर्खियों में रहने वाली आईएएस दुर्गा शक्ति नागपाल जिस-जिस जिले की कमान संभालती हैं, वहां-वहां माफियाओं और अपराधियों में में हड़कंप मच जाता है. अब बांदा जिले को ही देख लीजिए. यहां जिलाधिकारी के पद तैनात दुर्गा शक्ति नागपाल और बांदा के एसपी अंकुर अग्रवाल ने साल 2023 में माफियाओं और अपराधियों को मिट्टी में मिलाने का काम किया है. दबंग डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल और अपने सख्त फैसलों के लिए चर्चित एसपी अंकुर अग्रवाल की जोड़ी के चलते बांदा में साल 2023 माफियाओं और अपराधियों के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है. 

साल 2023 में बांदा डीएम और एसपी ने मिलकर 185 लोगों के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई की है. इसी के साथ 44 अपराधियों को जिला बदर कर दिया गया है. बांदा डीएम और एसपी अंकुर अग्रवाल माफियाओं को लेकर कितने सख्त हैं, इसका अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि साल 2023 में माफियाओं की 44 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई है. 

डीएम और एसपी के एक्शनों से बांदा में अपराधियों में हड़कंप

डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल और एसपी अंकुर अग्रवाल ने ऑपरेशन कांबिक्सन चलाकर कोर्ट से करीब 214 अपराधियों को सजा दिलवाई है. बांदा पुलिस ने साल 2023 में  6 अवैध शस्त्र फैक्ट्रियों का भंडाफोड़ किया है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मुख्तार अंसारी पर भी बांदा डीएम की नजर

बता दें कि बांदा जेल में ही माफिया मुख्तार अंसारी बंद है. मगर बांदा डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल और एसपी अंकुर अग्रवाल की सख्ती से ये माफिया भी परेशान है. मुख्तार के बैरक की कभी भी तलाशी ले ली जाती है और मुख्तार ये सब चुप-चाप खड़े होकर देखता रहता है. यहां तक की मुख्तार अंसारी ने जिले के अधिकारियों के खिलाफ कोर्ट में आरोप भी लगाए हैं. मगर मुख्तार का हर कदम उसपर उल्टा ही पड़ रहा है.

187 लापता बच्चों को परिवार से मिलवाया

बता दें कि बांदा पुलिस ने साल 2023 में 187 लापता हुए बच्चों को अपने परिवार से भी मिलवाया है. साल 2023 में बांदा में लूटने की वारदात भी कम हुई हैं, जिससे साफ पता चलता है कि बांदा के एसपी अंकुर अग्रवाल ने अपराधियों में पुलिस का डर पैदा कर दिया है.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT