IAS दुर्गा शक्ति नागपाल और SP अंकुर अग्रवाल ने तोड़ी माफियाओं की कमर, खूब सुर्खियों में एक्शन

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Banda News: तेज तर्रार और दबंग आईएएस अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल का खौफ इस समय बांदा में माफियाओं को पैर नहीं पसारने दे रहा है. बांदा में इस समय खनन माफियाओं समेत अपराधियों पर ताबड़तोड़ एक्शन हो रहे हैं. बांदा जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल तो दोषी पाए जाने वाले सरकारी कर्मियों पर भी सख्त कार्रवाई कर रही हैं. बांदा डीएम और बांदा एसपी अंकुर अग्रवाल इस समय बांदा में माफियाओं को मिट्टी में मिलाने का काम कर रहे हैं.

बता दें कि एक तरफ बांदा जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल अवैध खनन करने वालों के खिलाफ लगातार एक्शन मोड में हैं और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही हैं तो दूसरी तरफ बांदा एसपी भी बदमाशों के खिलाफ सख्त कदम उठा रहे हैं. बता दें कि एसपी ने पुलिस की जांच टीम पर हमला करने वाले बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया है और सभी के खिलाफ 10-10 हजार का जुर्माना लगाया है. इसी के साथ इनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए इनकी संपत्ति भी जब्त करने का आदेश एसपी द्वारा दे दिया गया है.

क्या था मामला

दरअसल सितंबर 2020 में तत्कालीन खनिज अधिकारी पुलिस टीम के साथ अवैध खनन पर कार्रवाई के लिए मुक्तिधाम राजघाट गए थे. इस दौरान टीम पर हमला करते हुए गाड़ियों पर भी तोड़फोड़ की गई थी, जिसमें थाना कोतवाली नगर में मुकदमा दर्ज किया गया था.  

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इस मामले में सभी आरोपी फरार चल रहे थे. जिले के नए एसपी अंकुर अग्रवाल ने फरार आरोपियो पर 10-10 हजार का इनाम घोषित किया था. इसी के साथ 2 टीमें बनाकर इनको अरेस्ट करने के निर्देश दिए थे. पुलिस ने सर्विलांस की मदद से फरार आरोपियों को गंछा मोड़ तिंदवारा रोड से गिरफ्तार कर लिया.

दुर्गा शक्ति नागपाल भी लगातार कर रही कार्रवाई

बांदा डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल भी माफियों के खिलाफ एक्शन मोड में आ गई है. हाल ही में डीएम ने अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पट्टे धारक के खिलाफ 20 लाख का जुर्माना ठोका था और केस दर्ज करवाया था. इसी के साथ डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल ने चौकी इंचार्ज, एक दारोगा, 2 राजस्व कर्मियों, 2 सिपाहियों तक को सस्पेंड करने का आदेश जारी कर दिया था. 

ADVERTISEMENT

बांदा जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल की सख्ती और एक्शन मोड का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि डीएम ने SDM, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, खनन अधिकारी, डिप्टी एसपी, SHO तक से अवैध खनन मामले में स्पष्टीकरण मांग लिया. बांदा डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल और बांदा एसपी अंकुर अग्रवाल के इन एक्शनों से बांदा के माफियाओं में हड़कंप मच गया है.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT