इस शख्स के पास से मिले CBI-PMO ऑफिस के आईकार्ड, जब मामला खुला तो पुलिस भी चौंकी

नाहिद अंसारी

ADVERTISEMENT

इस शख्स के पास से मिले CBI-PMO ऑफिस के आईकार्ड, जब मामला खुला तो पुलिस भी चौंकी
इस शख्स के पास से मिले CBI-PMO ऑफिस के आईकार्ड, जब मामला खुला तो पुलिस भी चौंकी
social share
google news

Mahoba News: उत्तर प्रदेश की महोबा पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से ‘पीएमओ यानी प्रधानमंत्री कार्यालय’ और ‘सीबीआई’ अधिकारी तक के आई कार्ड मिले हैं. जब इस शख्स की जांच की गई तो इसके पास से आधा दर्जन फर्जी आई कार्ड बरामद हुए हैं. ये फर्जी आई कार्ड राजस्थान सीएम ऑफिस समेत कई बड़े विभागों के हैं. 

बता दें कि ये शातिर पुलिस के हत्थे उस समय चढ़ गया जब ये अधिकारी बनकर ट्रेन में बिना टिकट यात्रा कर रहा था. जब टीटी ने इससे टिकट मांगा तब इसने अपनी अकड़ टीटी को दिखाई. इसके बाद टीटी ने जीआरपी जवानों की मदद ली. फिर इस शख्स ने जवानों को अपनी ऐठ दिखाई. इस दौरान जीआरपी जवानों को इसपर शक हो गया. जब इसकी जांच की गई, तो जवान भी सकते में आ गए.

पुलिस को दिखा दिया PMO ऑफिस का आई कार्ड

यह पूरा मामला महोबा रेलवे स्टेशन से सामने आया है. यहां जीआरपी पुलिस ने एक शातिर आरोपी को गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के मुताबिक, ट्रेन में बिना टिकट यात्रा कर रहे आरोपी से जब टीटी ने टिकट मांगा तो वह भड़क उठा और खुद को सीबीआई का अधिकारी बताकर धौंस दिखाने लगा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

ट्रेन में महोबा जीआरपी पुलिस भी मौजूद थी. जीआरपी पुलिस ने जब उससे आईडी कार्ड मांगा तो उसने पुलिस को पीएमओ का आई कार्ड दिखा दिया. आरोपी ने पहले खुद को सीबीआई अधिकारी बताया फिर उसने खुद को पीएमओ का अधिकारी बताया. ये देख पुलिस को उसपर शक हो गया.  

जब पुलिस ने आरोपी से सख्ती के साथ पूछताछ की तो उसने सच बताना शुरू कर दिया. आरोपी के पास से 6 फर्जी आई कार्ड बरामद किए गए हैं. आरोपी के पास से प्रधानमंत्री कार्यालय का आईडी कार्ड सहित राजस्थान मुख्यमंत्री कार्यालय और वीवीआईपी आईडी कार्ड भी बरामद किया गया है.

ADVERTISEMENT

गंभीर धाराओं में हुआ केस दर्ज

पकड़े गए आरोपी का नाम प्रवेश दुबे है. पूछताछ में पता चला कि शातिर अभियुक्त मिर्जापुर का रहने वाला है और अक्सर ट्रेन में फर्जी आईडी कार्ड दिखाकर अपराधों को अंजाम देता है. जीआरपी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 419, 420, 467, 471 सहित 137 रेलवे एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है. 

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT