11 महीनों में भेजा दो लीगल नोटिस और मांगे 20 करोड़, रवि किशन को अपना पति बताने वाली महिला ने किए कई बड़े दावे

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

Ravi Kishan, Aparna Thakur, Shinova
Ravi Kishan Shukla, Aparna Thakur, Shinova
social share
google news

Uttar Pradesh News : गोरखपुर से बीजेपी सांसद रवि किशन को अपनी बेटी का पिता बताने वाली अपर्णा ठाकुर उर्फ अपर्णा सोनी ने बीते 1 साल मे एक्टर को दो लीगल नोटिस भेजे हैं. अपर्णा ठाकुर की तरफ से रवि किशन को मई 2023 को भेजे गए लीगल नोटिस में अपनी और बेटी के भरण पोषण के लिए 20 करोड़ की रकम मांगी गई थी. वहीं रवि किशन की पत्नी की तरफ से अपर्णा ठाकुर पर दर्ज कराई गई एफआईआर में 20 करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप लगाया गया है. 

महिला ने रवि किशन को भेजा नोटिस

बता दें कि 12 मई 2023 को मुंबई के मलाड मे रहने वाली अपर्णा ठाकुर ने अपने वकील के जरिए रवि किशन को पहली लीगल नोटिस भेजी थी. भेजे गए नोटिस में रवि किशन के बतौर सांसद नई दिल्ली के आवास के साथ-साथ मुंबई के अंधेरी और गोरेगांव के फ्लैट वाले पते पर इस नोटिस को भेजा गया है. इतना ही नहीं रवि किशन के मोबाइल नंबर और मेल आईडी पर भी इस लीगल नोटिस को भेजा गया था.

बताया कैसे हुई मुलाकात 

अपर्णा ठाकुर की तरफ से एक्टर रवि किशन को भेजी गई इस लीगल नोटिस की कॉपी यूपीतक के पास मौजूद है. 8 पेज के इस लीगल नोटिस में साफ लिखा गया कि साल 1995-96 में जब अपर्णा ठाकुर का वैवाहिक जीवन ठीक नहीं चल रहा था. उसी समय रवि किशन से अपर्णा ठाकुर की मुलाकात हुई. मुलाकात के बाद से ही रवि किशन का अपर्णा के साथ करीबी रिश्ते हो गए. नोटिस के अनुसार रवि किशन ने खुद को कुंवारा बताते हुए अपर्णा की मां के सामने प्रपोज करते हुए शादी करने का प्रस्ताव भी रखा था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

जब पता चली एक्टर के शादीशुदा होने की बात

शादी के प्रस्ताव के बाद अपर्णा की मां के मलाड स्थित समाधान अपार्टमेंट के फ्लैट में रवि किशन और अपर्णा साथ में रहने लगे. साथ में रहते हुए रवि किशन ने अपर्णा को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से पत्नी के तौर पर मिलाया. साथ में रहते हुए ही 19 अक्टूबर 1998 को बेटी शिनोवा का जन्म हुआ. शिनोवा का जन्म होने के बाद ही अपर्णा को रवि किशन के पहले से शादीशुदा होने और एक बेटी का पिता होने की जानकारी भी मिली थी.

नोटिस में लगाया ये आरोप

भेजे गए नोटिस में लिखा गया कि रवि किशन के शादीशुदा होने की जानकारी मिलने के बाद से ही मेरी क्लाइंट (अपर्णा ठाकुर) को बहुत बड़ा झटका लगा. आठ पेज के नोटिस में सातवें वॉइंट पर बताया गया कि उस वक्त रवि किशन का संघर्ष चल रहा था.अपनी पत्नी और बेटी को साथ रखने की जगह नहीं थी इसलिए अपर्णा ठाकुर ने दया दिखाते हुए अपना ही फ्लैट गोकुल गैलेक्सी, ठाकुर कंपलेक्स, कांदिवली ईस्ट, मुंबई का फ्लैट रवि किशन, उनकी पत्नी और बेटी को तब तक रहने के लिए दिया जब तक वह अपना दूसरा इंतजाम नहीं कर लेते. इसी बीच अपर्णा ठाकुर को फिल्म इंडस्ट्री की दूसरी एक्ट्रेस के साथ रवि किशन के रिश्तों के बारे में भी जानकारी मिली. धीरे-धीरे रवि किशन अपर्णा ठाकुर से दूरी बनाने लगे और साल 2009 में रवि किशन ने अपर्णा ठाकुर और बेटी से अलग कर लिया.

ADVERTISEMENT

20 करोड़ की मांग

नोटिस में कहा गया कि रवि किशन बेटी के पिता होने के बावजूद कोई जिम्मेदारी नहीं उठाई. हमेशा झूठे वादे किए और बहानेबाजी कर जिम्मेदारियां से बचते रहे. बेटी के पालन पोषण में कई बार आर्थिक मदद के लिए भी कहा गया लेकिन कभी कोई मदद नहीं की गई. भेजे गए नोटिस में लिखा गया कि अक्टूबर 2018 को जब रवि किशन मुंबई के Westin होटल गोरेगांव में रुके थे, जहां अपर्णा ठाकुर उनके कहने पर बेटी के साथ मिलने गई थी लेकिन बेटी के साथ रवि किशन ने दुर्व्यवहार किया गया और अपशब्द कहे. इन तमाम तथ्यों का जिक्र करते हुए अपर्णा ठाकुर के वकील की तरफ से भेजे गए नोटिस में रवि किशन से क्लाइंट अपर्णा ठाकुर और बेटी शिनोवा के वन टाइम मैंनटेंस के तौर पर 20 करोड़ की डिमांड की गई. साथ ही कहा गया की बेटी का पिता होने के चलते रवि किशन को उसे अपनाना होगा अपना नाम देना होगा.

पीएम से भी हो चुकी है शिकायत

अपर्णा ठाकुर के वकील नीरज गुप्ता ने 12 मई 2023 को एक नोटिस भेजने के बाद दूसरा नोटिस 3 जुलाई 2023 को भी भेजा था, जिसका अब तक कोई जवाब नहीं आया है. वहीं अपर्णा ठाकुर के लखनऊ में स्थित वकील विवेक पांडे ने बीते 13 मार्च 2024 को इस पूरे मामले की शिकायत केंद्रीय महिला आयोग, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग, प्रधानमंत्री और चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया से की है.

ADVERTISEMENT

रवि किशन की पत्नी प्रीति शुक्ला की तरफ से दर्ज कराई गई एफआईआर में नामजद  आरोपी विवेक पांडे पेशे से अधिवक्ता हैं.  इंडिया टुडे से फोन पर बातचीत में विवेक ने साफ कहा कि वह अपने क्लाइंट का केस लड़ रहे हैं समाजवादी पार्टी का इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने पहले ही इस मामले में सभी आवश्यक पदाधिकारियो को शिकायत भेजी गई है, जल्द क्लाइंट अपर्णा ठाकुर की तरफ से कोर्ट में केस भी फाइल किया जाएगा.

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT