संभल: दूसरे समुदाय की लड़की से प्यार करने पर गई थी मेहंदी हसन की जान, पुलिस ने किया ये खुलासा

अभिनव माथुर

ADVERTISEMENT

पकड़े गए आरोपी
Sambhal
social share
google news

Sambhal News: संभल का रहने वाला मेहंदी हसन दूसरे समाज की युवती से बात किया करता था. मेहंदी हसन और उस युवती में धीरे-धीरे दोस्ती होने लगी थी. दोनों करीब आने लगे थे. मगर मेहंदी हसन ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि उसकी ये दोस्ती और प्यार ही उसकी जिंदगी ले लेगा. बीते दिनों संभल में मेहंदी हसन नाम के युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. अब पुलिस ने इस केस का खुलासा किया है, जिसने सभी को सन्न कर दिया है. 


दरअसल पुलिस ने मेहंदी हसन की हत्या के आरोप में 2 युवकों को गिरफ्तार किया है, जिसमें से एक युवती का भाई है, जिससे वह बात किया करता था. जांच में सामने आया है कि आरोपी भाई ने बहन को मेहंदी हसन से फोन पर बात करते हुए देख लिया था, जिसके बाद उसने मेहंदी हसन को ही मार डाला. 


क्या है पूरा मामला


दरअसल असमोली थाना इलाके के बिलालपत गांव का निवासी मेहंदी हसन एक हफ्ते पहले 21 जनवरी को अपने घर से ट्रैक्टर ट्राली लेकर खेत पर जाने के लिए निकला था. मगर इस दौरान उसकी गोली मार कर हत्या कर दी गई थी.  उसका शव खानपुर बंद गांव के जंगल में पड़ा हुआ मिला था. इसी के साथ उसका ट्रैक्टर भी गायब था. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT


घटना के बाद मौके पर पहुंचे एसपी कुलदीप सिंह गुनावत, एडिशनल एसपी श्रीशचंद्र और सीओ संतोष सिंह ने हत्यारों की तलाश करने के लिए असमोली थाना पुलिस के साथ ही सर्विलांस और एसओजी की टीम को लगाया था. पुलिस ने घटना की जांच शुरू की तो मृतक युवक का प्रेम-प्रसंग सामने आया. सामने आया कि इसी वजह से मृतक की हत्या की गई थी. पुलिस ने इस मामले में खानपुर बंद गांव के रहने वाले दो आरोपी अतुल और अंकित को गिरफ्तार किया. पूछताछ में दोंने ने अपना जुर्म मान लिया. 


सामने आई ये कहानी


मिली जानकारी के मुताबिक, हत्यारोपी युवक अतुल ने बीते दिनों अपनी बहन को गांव में ही मृतक युवक मेहंदी हसन से बातचीत करते हए देखा था. इसको लेकर अतुल और मेहंदी हसन के बीच काफी विवाद भी हुआ था. आरोपी अतुल ने अपनी बहन से भी इस बात को लेकर विवाद किया था. इसके बाद अतुल ने अपने दोस्त के साथ मेहंदी हसन को ही मारने की साजिश रची. दोनों ने मौक मिलते ही मृतक को गोली मार दी और फिर इस घटना को लूट की घटना बनाने की कोशिश की.

ADVERTISEMENT


पुलिस ने क्या बताया


इस पूरे मामले पर एसपी कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया,  इस घटना में शामिल दो हत्या आरोपी अतुल और अंकित को गिरफ्तार किया गया है. पूछताछ के दौरान जानकारी मिली है कि आरोपी अतुल ने मृतक युवक मेहंदी हसन को अपनी छोटी बहन के साथ बातचीत करते हुए देखा था, जिसको लेकर अतुल ने आपत्ति की थी. अतुल और मेहंदी हसन के बीच विवाद भी हुआ था. इसके बाद अतुल ने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर हत्या की प्लानिंग की और घटना को अंजाम दे दिया. 
 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT