कॉलेज में जय भीम का नारा लगाने पर छात्र को दूसरे छात्रों ने पीटा? संभल से आया ये मामला जानिए

अभिनव माथुर

ADVERTISEMENT

पुलिस से मुलाकात करते हुए समाज के लोग
Sambhal
social share
google news

Sambhal News: उत्तर प्रदेश के संभल से चौंका देने वाला मामला सामने आया है. यहां गणतंत्र दिवस के मौके पर कॉलेज के छात्रों में विवाद हो गया और मारपीट भी हुई. आरोप है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर पीड़ित छात्र ने कॉलज में अपनी स्पीच दी. भाषण के आखिर में छात्र ने जय भीम का नारा लगा दिया. आरोप है कि इसके बाद दबंग छात्रों ने पीड़ित छात्र का विरोध किया. फिर जैसे ही सभी छात्र कॉलेज के बाहर गए तभी इसी बात को लेकर पीड़ित छात्र और दबंग छात्रों के बीच मारपीट हो गई.


अब पीड़ित छात्र और उसके परिजनों ने आरोपी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. पीड़ित छात्र के समर्थन में लोग जमा हुए और जमकर नारेबाजी की गई. छात्र के समर्थन में लोग जमा होकर पुलिस के पास भी पहुंचे और दबंग छात्रों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की. 


क्या है पूरा मामला


दरअसल ये पूरा मामला बनियाठेर थाना इलाके के सराय सिकंदर गांव से सामने आया है. यहां रहने वाला पीड़ित छात्र नरौली स्थित सरदार सिंह इंटर कॉलेज में कक्षा-12 का छात्र है. ये पूरा मामला गणतंत्र दिवस के मौके पर सामने आया. मिली जानकारी के मुताबिक, पीड़ित छात्र कॉलेज में भीमराव अंबेडकर को लेकर भाषण दे रहा था. भाषण के आखिरी में उसने जय भीम का नारा लगा दिया. छात्र का आरोप है कि उसके इस नारे पर दो दबंग छात्रों ने उसे धमकी दी और उसे जातिसूचक शब्द भी कहे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT


पीड़ित छात्र का आरोप है कि कॉलेज से वापस आते समय फिर से उन दोनों दबंग छात्रों ने उसे रोक लिया और जय भीम के नारे का विरोध करने लगे. आरोप है कि इस दौरान गालियों का इस्तेमाल हुआ. पीड़ित छात्र का आरोप है कि जब उसने विरोध किया तो दोनों दबंग छात्रों ने उसके साथ मारपीट की. 


भड़के लोग पहुंच गए थाने


मिली जानकारी के मुताबिक, पीड़ित छात्र ने गांव पहुंचकर इस पूरे मामले की जानकारी अपने परिजनों को दी. मामले की जानकारी आजाद समाज पार्टी के नेताओं को भी लगी. पीड़ित छात्र की बात सुनने के बाद पार्टी, गांव और समाज के लोग भड़क गए और नारेबाजी करते हुए पुलिस के पास पहुंचे. 

ADVERTISEMENT


पीड़ित के परिजनों ने आरोपी छात्रों के खिलाफ तहरीर दी है. ये मामला उच्च अधिकारियों को भी पता लगा. उच्च अधिकारियों के निर्देश पर पुलिस ने आरोपी छात्रों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. छात्रों के खिलाफ मारपीट और एसटी-एसटी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.


पुलिस ने क्या बताया


इस पूरे मामले पर नरौली चौकी प्रभारी अजीत सिंह ने बताया,  छात्रों के बीच विवाद हुआ था, जिसके बाद पीड़ित छात्र की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस अब मामले की जांच कर रही है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT